Saturday, December 20, 2008

रथयात्रा के बाद आतंकवाद ने पसारा पांव

रथयात्रा के बाद आतंकवाद ने पसारा पांव

 
Dec 19, 10:52 pm

भदोही। महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी दिग्विजय सिंह ने कहा है कि आडवाणी ने देश में आतंकवाद का बीज बोया है। उनकी रथयात्रा के बाद आतंकी घटनाओं ने कश्मीर से निकल पूरे देश में पांव पसार लिया।

शुक्रवार को भदोही में आयोजित किसान सद्भावना रैली में उन्होंने कहा कि भाजपा ने वोट बैंक के लिए भारतीय समाज को धार्मिक आधार पर बांटने का काम किया है। आज की स्थिति में 99 प्रतिशत मुसलमान देशभक्त एवं राष्ट्र के नाम पर कुर्बानियां देने को तैयार बैठें हैं। मुंबई में हुई आतंकी घटना के बाद हिंदू, मुस्लिम, सिख व ईसाई लोगों ने जहां कैंडिल जलाकर घटना में मृत लोगों को श्रद्धांजलि दी वहीं देश के मुसलमानों ने आतंकियों के शवों को भारत के किसी भी कब्रिस्तान में दफनाने का विरोधकर देशभक्ति का परिचय दिया। उन्होंने कहा कि अंग्रेज ढाई सौ वर्षो में देश की गंगा जमुनी तहजीब तोड़ने में नाकामयाब रहे किंतु भाजपा ने सत्ता के लिये वह काम कुछ वर्षो में कर दिखाया।

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी ने बसपा पर भी निशाना साधा। कहा कि बसपा दलितों के हितों के विषय में कम सोच रही है। बसपा सुप्रीमो का अधिक ध्यान खुद का महल व पार्क बनवाने में गुजर रहा है। उन्होंने कांग्रेसजनों का आह्वान किया कि भ्रष्टाचार, गरीब व दलित उत्पीड़न, किसान उत्पीड़न जैसे मामलों को मुद्दा बनाकर कांग्रेसजन मैदान में उतरें व जनसमर्थन हासिल करे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डा. रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि मुंबई में विस्फोट के बाद गैर कांग्रेसी राजनीतिक दलों ने देश में सांप्रदायिकता का बीज बोने का हर संभव प्रयास किया। मुंबई विस्फोट में मुसलमानों को मोहरा बनाने वाली भाजपा की राजनीति देश के लोगों ने समझ ली है। कहा कि मुंबई में किसी जाति विशेष की नहीं बल्कि मानवता की हत्या हुई है।

किसान सद्भावना रैली में उमड़ी भारी भीड़ को पूर्व राज्यपाल माता प्रसाद, शेखर बहुगुणा, सुधाकर तिवारी ने भी संबोधित किया। सम्मेलन की अध्यक्षता रत्‍‌नेश मिश्र व संचालन मुशीर इकबाल ने किया।

http://in.jagran.yahoo.com/news/national/politics/5_2_5085055.html




1 comment:

talib د عا ؤ ں کا طا لب said...

you are doing a great job.

whenever you time plz go through this link
http://deen-dunya.blogspot.com/